देवास
पुलिस पर भ्र्रष्टाचार का आरोप नया नहीं है, लेकिन देवास की यातायात पुलिस यातायात सुरक्षा सप्ताह के दौरान भी लूटखसोट में लगी हुई है। वाहन चैकिंग, नियम कायदे, हेलमेट के उपयोग या वाहन के कागजात इत्यादि कार्यवाही की आड़ में यातायात पुलिस द्वारा मुख्य मार्ग या प्रमुख चौराहे पर वाहन चालकों से अवैध उगाही की जानकारी आये दिन सामने आती रहती है।

यातायात सुरक्षा सप्ताह के दौरान भी पुलिस के इस महकमे का भ्रष्ट रवैया जारी है। भोपाल में यातायात के डीसपी किरण शर्मा को पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदत्त सम्मान को बट्टा बिठा रही है। जानकारी अनुसार बायपास रोड़ पर बडेÞ चार पहिया वाहनो को चैकिंग के नाम पर उगाही की जा रही है।

जानकारी अनुसार बायपास पर यातायात सूबेदार कन्नौजे एवं तीन चार आरक्षक निजी बोलेरो वाहन में चक्कर लगाते हुए वाहन चालको से अवैध उगाही कर रहे है। वहीं भोपाल चौराहे पर एक सब इंस्पेक्टर और विष्णु डांगी नामक आरक्षक ग्रामीण क्षेत्र से शहर में आने वाले वाहन चालकों से लूटखसोट में लगे हुए है। इतना ही नहीं वाह चालको से अवैध उगाही के लिए यातायात की ड्रेस की बजाय थाने की खाकी वर्दी पहने हुए रहते है।  चौराहे पर ही रखी हुई एक गुमटी में बनाई गयी अस्थाई चौकी में वाहन चालकों को ले जाकर अवैध उगाही की जा रही है। जबकि चालानी कार्यवाही की जाना है तो सबके सामने की जाना चाहिये।

Source : Agency